सूरज का एक हिस्सा टूटा, अंतरिक्ष में तबाही! पृथ्वी में जीवन कब तक?

Mahat Kuri

धरती वासियों के लिए एक बहुत बुरी खबर आ गई है। दर असल सूर्य का एक हिस्सा उससे टूट कर के अलग हो गया है। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, सूर्य का एक हिस्सा उससे टूट कर के अलग हो गया है। और ऐसा कुछ इंसानियत के इतिहास में पहली बार हुआ है। और पहली बार ऐसी कोई घटना रेकॉर्ड हुई है। और कैमरा पर ये घटना रिकॉर्ड हो जाने के बाद इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

तो आइए देखते हैं क्या है ये पूरी खबर। और क्या है इस खबर के पीछे का पूरा मामला। दर असल सूरज पर इस समय वैज्ञानिकों को काफी हलचल देखने को मिल रही है। और इस सब के मध्य एक काफी अनोखी घटना भी घट गई है। और ऐसी घटना इंसानियत के इतिहास में पहली बार ही देखने को मिली है। दर असल वैज्ञानिकों ने देखा है कि सूर्य के प्लाज्मा का एक हिस्सा उस से अलग हो गया है।

और ये टूटा हुआ हिस्सा सुरज से अलग होने के बाद ध्रुव पर एक भंवर बना कर घूमता नजर आ रहा है। वैज्ञानिकों का मानना ये भी है कि इसके असर के बारे में विस्तार से जान पाने के लिए उनको अभी आगे काफी अधिक रीसर्च की भी आवश्यकता होगी। और उस सब के पहले इसके बारे में कुछ कह पाना उनके लिए काफी कठिन होगा।

आपको ये भी बता दें कि ये घटना आज कल की नहीं है। बल्कि इस घटना के बारे में वैज्ञानिकों को काफी पहले ही पता चल गया था। जी हां आज से लगभग 1 हफ्ता पहले ये बात वैज्ञानिकों को पता चल गई थी। और उनका कहना है कि ये टुकड़ा 2 फरवरी को सुरज से अलग हुआ होगा। और उसके बाद ये सौर्य मंडल के चक्कर कटता हुआ नजर आ रहा है।