Latest News

घर चलाने को एक समय ये भारतीय लड़का बनाता था बीड़ी और आज है अमेरिका में जज। कुछ ऐसी है सुरेंद्रन पटेल की सफलता की कहानी

आज बात हो रही है एक ऐसे व्यक्ति की सफलता की कहानी की जिसने अपनी जिंदगी में अनगिनत असफलताएं देखी पर कभी हार नहीं मानी। कई बार गिरा पर हर बार इतनी हिम्मत जुटाई की वो वापस उठ सके और सब कुछ नए सिरे से शुरू कर सके। और आज के समय में अपनी इसी मेहनत की बदौलत वो सफलता के शिखर पर मौजूद है। हम बात कर रहे हैं केरला के रहने वाले सुरेंद्रन पटेल की जिन्होंने आज के समय में अमेरिका के टेक्सास में जज बन कर हम सब भारतीयों का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

तो आइए देखते हैं इनकी सफलता की कहानी। इनका नाम है सुरेंद्रन पटेल। इनकी कहानी शुरू होती है केरला से जहां दसवीं तक ये अपनी पढ़ाई का खर्चा उठाने के लिए बीड़ी की फैक्ट्री में बीड़ी बनाने का काम करते थे। जिसके बाद इन्होंने किसी तरह 12वी की और बड़ी मुश्किलों से वकालत की पढ़ाई की और फिर प्रैक्टिस के लिए दिल्ली चले गए। जहां वो फिर अपनी वकालत की प्रैक्टिस करने लगे। वकालत करने के कुछ दिनों बाद इनकी शादी हो गई। इनकी शादी एक नर्स से हुई थी।

और शादी होते ही इनकी किस्मत चमक गई। इनकी पत्नी को विदेश में काम करने का मौका मिला जिसके बाद वो परिवार समेत अमेरिका आ गए। यहां आ कर सुरेंद्रन ने अपनी वकालत की आगे की पढ़ाई शुरू की और इसे कंप्लीट करने के बाद ये यहां भी प्रैक्टिस में जुट गए। अमेरिका में कुछ साल रहने के बाद इनको वहां की नागरिकता प्राप्त हो गई। जिसके बाद इन्होंने जज बनने की प्रक्रिया में भाग लिया जिसमें वो असफल रहे जिसके बाद इन्होंने एक और प्रयास किया और इनको सफलता मिल गई। और आखिर कार नए साल की एक तारिक को अमेरिका के टेक्सास में ये पहले भारतीय जज बनने में सफल रहे।

Related Articles

Back to top button