Latest News

खुशखबरी! इस कारण से सस्ता हुआ खाने के तेल का दाम, दाम में आई बड़ी गिरावट

दोस्तों हमारे देश में गरीबी एक बहुत बड़ी और गंभीर समस्या है। इस समस्या का सबसे अधिक फर्क हमारे देश में खाने के छेत्र में देखने को मिलता है जहां एक गरीब बच्चा पैसे की कमी की वजह से 2 वक्त की रोटी अच्छे से नहीं खा पाता है। हमारे देश में कई ऐसे ऐसे बच्चे हैं जो एक गरीब घर में पैदा होते हैं पर उनमें पढ़ने लिखने और कुछ कर दिखाने का एक अलग ही जुनून और जज्बा मौजूद होता है।

पर वो खाने की दिक्कत की वजह से इन सब चीजों से अनजान रह जाते हैं और ये सभी बच्चे ही बाकी सभी बच्चों से पीछे रह जाते हैं और कुछ बच्चे ऐसे भी हो जाते हैं जो अपनी गरीबी की वजह से भुखमरी का भी शिकार हो जाते हैं और पैसे की कमी की वजह से भूख के मारे ही मर जाते हैं।

तो ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसे खबर ले कर के आ रहे हैं जिसे सुन कर के आप सब काफी ज्यादा खुश हो जाने वाले हैं। ये खबर सुन लेने के बाद कई ऐसे लोग जिनको अपनी खाली जेबों की चिंता सता रही थी शायद अब थोड़ी चैन की सांस भी ले लें।

आपको बता दें कि खाने का तेल यानी की सरसों के तेल का दाम जो पिछले एक साल से काफी अधिक बढ़ चुका है और समय समय पर बढ़ता ही जा रहा था वह अब कम हो चुका है और काफी नीचे आ गया है। और इसका कारण है कि विदेशों में खाद्यतेलों के दाम काफी टूटे हैं और देशी तेल तिलहनों की लागत अधिक होने की वजह से ऐसा हुआ है।

Related Articles

Back to top button