MoneyTechTrending

छटनी के बीच बड़ी बड़ी संस्थाएं भारत में निवेश के लिए बेताब, लगाएंगी 16000 करोड़

दोस्तों जैसा की आप सभी लोग जान ही रहे हैं की दुनिया भर में अभी नौकरियों के छेत्र में जो फिलहाल मौसम चल रहा है वो है छठनी का मौसम। जी हां, अभी पूरे विश्व भर चारों ओर कंपनियां लगी हुई है की अपने सभी पुराने कर्मचारियों को बाहर का रास्ते दिखा दें जो अब अपना काम करने में धीमे या असक्षम हैं और नए कर्मचारियों की भर्ती करने में जुटी हुई है।

अब ऐसे में अगर आपको कोई ऐसी खबर आए की किसी कंपनी ने जॉब के छेत्र में इस समय के दौरान हजारों करोड़ का निवेश किया है तो इसे सुन कर आपके चेहरे पर कैसे हाव भाव आऐंगे। जाहिर सी बात है कि आपको हैरत ही होगी। तो कुछ ऐसा ही हुआ है कहीं और नहीं बल्कि हमारे भारत में ही और आज की हमारी ये खबर उसी से जुड़ी हुई है।

दर असल टेक्नोलॉजी के छेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में से एक ने एक काफी बड़ा निर्णय लिया है। दर असल माइक्रोसॉफ्ट ने भारत के टेक्नोलॉजी के छेत्र में कुल 15 हजार करोड़ निवेश करने का निर्णय लिया है और इसके लिए उन्होंने हमारे देश का आईटी हब यानी की बैंगलोर का चयन किया है जहां पर की वो ये निवेश करेगी।

ये निवेश अगले 10 से 15 सालों में किया जाएगा, जिसके अनुसार माइक्रोसॉफ्ट भारत के बैंगलोर में अपने 3 नए डाटा सेंटर खोलेगी। आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के पहले ही भारत के बैंगलोर में ही 3 डाटा सेंटर मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button