MoneyTech

अब वंदे भारत में भी होगा स्लीपर कोच, 200 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी ट्रेन

दोस्तों जैसा की आप सब जानते हैं की हाल ही में भारत सरकार ने एक ऐसी ट्रेन की टेस्टिंग की जिसका सभी को काफी समय से इंतजार था। और इस ट्रेन की टेस्टिंग भी काफी सफल रही। जिन भी लोगों ने इस ट्रेन में सफर किया उनके सफर का अनुभव काफी अतिउत्तम रहा और उन लोगों ने इस ट्रेन की काफी तारीफ भी की। और अगर आप अभी तक नहीं समझे हम किसकी बात कर रहे हैं, तो यहां बात हो रही है वंदे भारत एक्सप्रेस की।

वह ट्रेन जिसका हमारी भारत सरकार ने हाल ही में काफी सफल परीक्षण किया और जिस ट्रेन के आने से लोग काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। तो आज की खबर इसी ट्रेन से जुड़ी हुई है और ये एक काफी बड़ी खुश खबरी है। तो आइए चलिए जानते हैं क्या है आज की ये खबर जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं।

दर असल खबर कुछ इस प्रकार है की वंदे भारत ट्रेन के सफल परीक्षण के बाद अब ये ट्रेन कुछ नए, बड़े और अच्छे बदलावों के साथ एक बार फिर से पटरी पर उतरने वाली है। तो आइए चलिए बात करते हैं इन होने वाले बदलावों की। दर असल ट्रेन अब एक नए रूप में उतरेगी जो 220 किलोमीटर प्रति घंटा की तेजी से सफर करने में सक्षम होगी।

जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। और तो और ये ट्रेन अब स्लीपर कोच के साथ आएगी। भारत सरकार ने ऐसी कुल 400 ट्रेन तैयार करने के आदेश दे दिए हैं। इन सभी 400 ट्रेन में से 200 ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस की जगह लेंगी और वही 200 ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस की जगह लेगी।

Related Articles

Back to top button